Miss GupShup

जानिये महाभारत पर कौन बना रहा है फिल्म

0

आजकल बालिवुड के गलियारो में जिसे भी देखिये ‘महाभारत’ पर फ़िल्म बनाने को लेकर काफी ज्यादा एंनरेस्ट दिखा रहे हैं..चाहे आमिर ख़ान हों या शाह रुख़ या फिर बाहुबली के निर्माता राजामौली क्यों ना हो..इन सबने महाभारत पर फ़िल्म बनाने की इच्छा ज़ाहिर की है..लेकिन, इसे सच कर दिखाया है मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल ने..मोहनलाल ने ऑफिशियल अनाउस्मेंट कर दिया हैं कि वो भीम के एंगल से ‘महाभारत’ फ़िल्म बनाएंगे..
इस एपिक फिल्म के प्रोडक्शन की जिम्मेदारी संयुक्त अरब अमीरात स्थित एक भारतीय बिजनेसमैन ने उठाई है..इस फिल्म का प्रोडक्शन जाने-माने एड गुरू वी ए श्रीकुमार मेनन के हाथों में होगा..वैसे महाभारत एक ऐसा विषय है जिसकी अब तक कई टीवी सीरिज तैयार की जा चुकी है पर अब दर्शकों को महाभारत का विशाल औऱ शानदार रुप देखने को मिलेगा…

mb

ख़बर हैं कि फ़िल्म तक़रीबन 1000 करोड़ रुपये की बजट से बनेगी और इस रेस में यह फ़िल्म एशिया के दूसरी सबसे महंगी फ़िल्मों ‘2.0’ और ‘बाहुबली’ को भी पीछे छोड़ देगी.. मोहनलाल ने बताया कि ये फ़िल्म एड फिल्मेकर वीए श्रीकुमार के निरंतर प्रयासों की वजह से हो रहा है..फ़िल्म में मोहनलाल भीम की भूमिका में होंगे और उन्हीं के नज़र से यह पूरी फ़िल्म आगे बढ़ेगी.. गौरतलब है कि पांच पांडव में दूसरे नंबर के भाई भीम बहुत ही बलशाली थे और उन्होंने ही दुर्योधन समेत उनके सभी भाइयों को मारकर अपनी प्रतिज्ञा पूरी की.. इस लिहाज से भीम महाभारत के एक खास किरदार हैं..
आपको बता दे महाभारत का निर्माण दो भागों में किया जाएगा.. जिसकी शूटिंग 2018 के सितंबर में शुरू होगी और फ़िल्म 2020 तक रिलीज हो जायेगी. फ़िल्म का दूसरा पार्ट, पहले पार्ट के रिलीज होने के 90 दिन के भीतर ही रिलीज कर दिया जायेगा..‘यह फिल्म मुख्य रूप से अंग्रेजी, हिन्दी, मलायालम, कन्नड़, तमिल और तेलगु एवं प्रमुख विदेशी भाषाओं में बनायी जाएगी.’इस फिल्म में अकादमी पुरस्कार विजेताओं सहित विश्व सिनेमा की कुछ महान हस्तियां भी शामिल होंगी…फिल्म में भारतीय सिनेमा के साथ साथ हॉलीवुड के कुछ बड़े सितारे भी नजर आएंगे.

mhabhart-front

इस फिल्म को बॉलीवुड और हॉलीवुड को टारगेट कर के तैयार किया जा रहा है. फिल्म में देश के नामी कलाकारों के साथ हॉलीवुड के अवॉर्ड विनर एक्टर्स भी नजर आएंगे. स्टार कास्ट का जिम्मा दुनिया के फेमस कास्टिंग डायरेक्टर को मिला है…ये विशाल फिल्म मेक इन इंडिया के कॉन्सेप्ट पर तैयार हो रही है. उम्मीद है कि फिल्म जिसे दुनिया के 3 बिलियन लोग देख पाएंगे.’

So, what do you think ?

You must be logged in to post a comment.